पूर्व केंद्रीय मंत्री वह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जीतेंद्र सिंह ने कहा कि कठूमर क्षेत्र से हमारा दिल से जुडाव है

ब्यूरो चीफ विनोद सैन

कठूमर __पूर्व केंद्रीय मंत्री वह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जीतेंद्र सिंह ने कहा कि कठूमर क्षेत्र से हमारा दिल से जुडाव है, और विधायक बाबूलाल बैरवा व क्षेत्रवासियों भावना को ध्यान में रखते हुए अगले परिसीमन में कठूमर को अलवर लोकसभा में शामिल करा लिया जाएगा।

कठूमर कस्बे में रविवार को आयोजित राजकीय महाविद्यालय के शिलान्यास समारोह में मुख्य अतिथि भंवर जीतेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार जानबूझकर कांग्रेस नीत प्रदेशों मे डीएपी खाद की किल्लत करा रही है ।

इस मौके पर क्षेत्र विधायक बाबूलाल बैरवा की मांग पर कठूमर क्षेत्र में खाद की कमी को पूरा करने के लिए अगली रेंक को कठूमर भिजवाने का आश्वासन दिया।
इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के सभी सांसदों से प्रदेश की इन समस्याओं से केन्द्र सरकार को अवगत कराने की अपील की।
उन्होंने पूर्वी राजस्थान में पानी के लिए ईस्टर्न कैनाल के लिए राज्य सरकार द्वारा धनराशि जुटाने की बात कही।
इस मौके पर उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक साढ़े तीन हजार किलोमीटर की पदयात्रा देश में सामाजिक समरसता, जाती पाति के भेद मिटाने, आपसी भाईचारा स्थापित करने के उद्देश्य की जा रही है। जबकि इस समय केंद्र सरकार द्वारा देश में डराने वाला माहौल बनाए रखा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भारत जोड़ो यात्रा के तहत मालाखेड़ा में होने वाली जनसभा में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आसाम की विविधता का उल्लेख करते हुए उसे भारत का मिनी इंडिया बताया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने अच्छी शिक्षा के लिए कॉलेजों की जरूरत है और जिले मे कठूमर सहित 17 स्थानों पर कॉलेज खोले जा चुके हैं। और भंवर जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में पूरे जिले में विकास की गंगा बहाई जा रही है ।
जो किसी भी पद पर नहीं होते हुए भी जनता के बीच बने रहते हैं।
इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने पेंशन ,मनरेगा, सेनेटरी नैपकिन, आउटडोर शुल्क को बंद करने सहित सरकार की अनेक उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने विधायक की मांग पर कठूमर क्षेत्र में भी निशक्त जनों व गरीबों के लिए ब्याज मुक्त ऋण के उपलब्ध कराने हेतु कैंप लगाने की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे स्थानीय विधायक बाबूलाल बैरवा ने क्षेत्र में कराएगा गये विकास कार्य का उल्लेख करते हुए क्षेत्र में खेल स्टेडियम बनाने, खेरली नगरपालिका का विस्तार करने सहित अन्य बड़े विकास कार्य कराने की घोषणा की। समारोह में जिला प्रमुख बलवीर छिल्लर, विधायक जोहरीलाल मीणा, विधायक दीपचंद खेरिया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा, अनुसूचित जाति वित्त निगम के उपाध्यक्ष अवधेश दिवाकर, अमिताभ बेरवा कृष्ण मुरारी गंगावत, राजेंद्र गंडूरा , जीएस नरूका, प्रधान जाकिर हुसैन आदि ने भी समारोह को संबोधित किया। इस मौके पर पूर्व प्रधान गोपाल सिंह नरूका, जगराम वेध, पीसीसी सदस्य पिंकू शर्मा, पार्षद वीरू बेरवा, महाविद्यालय नोडल प्रभारी रेखा शर्मा, कठूमर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शिब्बोराम गुर्जर, खेरली अध्यक्ष गोकुल चंद महावर , ग्रामीण अध्यक्ष कैलाश मीणा, पार्षद अमर चंद जैन, पवन जैन चौधरी, सरपंच संघ के अध्यक्ष जोरमल जाटव, प्रकाश सिंह चौधरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विमला शर्मा, संतोष डोरोली थ््,हरिओम गुर्जर सहित प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि और सैंकड़ों लोग मौजूद थे। इससे पूर्व सभी अतिथियों का बम रसिया की थाप पर लोक गीतों के माध्यम से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के लोगों द्वारा बेरोजगार, पीने के पानी के लिए ईसरदा डैम का बजट स्वीकृत कराने की मांग की गई।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

Sorry, there are no polls available at the moment.

Related Articles

Back to top button

Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129

Close